Student Business Idea – पढ़ाई के साथ साथ करे यह बिजनेस, 30-40 हजार महीना कमाई

Student Business Idea – पढ़ाई के साथ साथ करे यह बिजनेस, 30-40 हजार महीना कमाई

चाहे छात्र हों या घर पर रहने वाली महिलाएं, पुरुष जो प्रतिमाह 30-40 हजार कमाना चाहते हैं, वे घर से इस ऑनलाइन व्यवसाय को शुरू कर सकते हैं बिना किसी निवेश के। हम आपको फिर बताते हैं कि आप इसे शून्य निवेश के साथ शुरू कर सकते हैं। और सबसे खास बात यह है कि इसे हर कोई कर सकता है, आप सिर्फ़ अपने मोबाइल के माध्यम से 30,000 से 40,000 रुपये प्रति माह ऑनलाइन कमा सकते हैं।

अब 21वीं सदी के युग में हर कोई शिक्षित है, खासकर छात्र जो अपनी पढ़ाई के लिए खर्च करना चाहते हैं, वे आसानी से हर महीने खर्च कर सकते हैं, हम आपको बता दें कि हम यूट्यूब, फेसबुक, ब्लॉगिंग, और इंस्टाग्राम का उपयोग कर सकते हैं। इन सभी ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म से लाखों कैसे कमा सकते हैं, इसके बारे में बात नहीं कर रहे हैं बल्कि हम आपके साथ शेयर कर रहे हैं एक ऐसा पार्ट-टाइम व्यवसाय विचार जिसे आप जानेंगे तो जरूर कहेंगे कि यह कमाई का एक बड़ा जरिया है, आइए आपको बताते हैं एक छात्र जो घर पर सीख रहा है। वे यह काम करके ऑनलाइन आय कैसे कमा सकते हैं।

student business

कमाई के लिए फ्रीलांसिंग एक अच्छा विकल्प है

हम बात कर रहे हैं फ्रीलांसिंग की, यह एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म है जहां आप अपने हुनर से जो चाहें वो करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं। बता दें कि भारत में 4 करोड़ से ज्यादा लोग काम करते हैं और लोगों का मानना ​​है कि यहां कोई भी पार्ट-टाइम जॉब करके कमाई कर सकता है। यहां आप अपने मन के मालिक हैं, आप खुद अपने मालिक हैं, आप जब चाहें यह काम कर सकते हैं, इसमें आप अपना समय निर्धारित कर सकते हैं, इस काम को करने के लिए अभी आप पर कोई दबाव नहीं डाल रहा है। आशय स्पष्ट है कि जब भी आपको लगे कि आपके पास समय है, आप काम कर सकते हैं।

फ्रीलांसिंग का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आप अपना प्रोजेक्ट पूरा करते हैं और पैसा तुरंत आपके बैंक खाते में जमा हो जाता है, जिसका अर्थ है कि आप अपनी मेहनत की कमाई नहीं खोएंगे। इसमें आप अपनी पसंद के अनुसार पेमेंट ले सकते हैं, यह आप पर निर्भर करता है कि आप हर महीने सैलरी लेना चाहते हैं या साप्ताहिक पैसा निकालना चाहते हैं। ऐसा किसी भी नौकरी में नहीं होता है लेकिन यहां आपको सारे विकल्प मिल जाते हैं.

फ्रीलांसिंग कैसे शुरू करें

अगर आप घर से फ्रीलांसिंग करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको यह तय करना होगा कि आप किस तरह का काम कर सकते हैं, आप किस क्षेत्र के माहिर हैं, आप किस क्षेत्र में बहुत अच्छा काम करते हैं। यह बहुत जरूरी है कि आप उस काम में माहिर हों जिसमें आपका जुनून हो जैसे- कंटेंट राइटिंग, ऐप डेवलपमेंट, डेटा साइंस, वेब डिजाइन, वेबसाइट बनाना, वीडियो संपादन, सोशल मीडिया मार्केटिंग, ग्राफिक डिजाइन, और अन्य तरह के काम जैसे कि कंसल्टिंग वर्क यहां किया जा सकता है, अगर आपके पास लेखने का अच्छा नौकरी करने का योग्यता है, तो आप यहां फ्रीलांसिंग लेख लिखकर अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

ऐसे बनाएं फ्रीलांसर खाता:

  1. सबसे पहले गूगल पर “फ्रीलांसिंग” सर्च करें और वेबसाइट पर जाएं।
  2. “अभी साइन अप करें” पर क्लिक करें या अपने जीमेल या फेसबुक खाते का उपयोग करके खाता बनाएं।
  3. अपना उपयोक्ता नाम चुनें।
  4. अब आप वह काम चुनें जो आपकर्षित करते हैं।
  5. अपना प्रोफ़ाइल जानकारी भरें, अपनी भाषा चुनें और आपके पास कितना अनुभव है चुनें।
  6. प्रोफ़ाइल को अपडेट करें और अपने बारे में कुछ शब्द लिखें।

इस तरह से आप अपना फ्रीलांसर खाता बना सकते हैं और वहां आने वाले काम कर सकते हैं, यह पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका है, उम्मीद है कि आप समझ गए होंगे।

Leave a Comment

x